Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

किंग्स्टन। वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराकर दो मैचों के टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इस रोमांचक मैच में 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने एक समय 151 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए थे,लेकिन यहां से केमार रोच ( नाबाद 30 ) ने जेडेन सील्स (नाबाद 2) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत खराब रही और उसने अपने पहले 3 विकेट मात्र 16 रन पर ही गंवा दिए। ये तीनों विकेट शाहीन अफरीदी ने अपने किए। इसके बाद रोस्टन चेस (22) और जर्मेन ब्लैकवुड (55) विंडीज की टीम को एक बार फिर पटरी पर लाने का काम किया। 84 के कुल स्कोर पर चेस के आउट होने के बाद विंडीज की पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई। फहीम अशरफ (2/29) और हसन अली (3/37) ने मेजबान टीम को लगातार झटके देकर पाकिस्तान को मैच में वापसी दिलाई।
लेकिन नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने आए केमार रोच ने जेडेन सील्स के साथ मिलकर अंतिम 18 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को यादगार जीत दिला दी।
बता दें इस टेस्ट में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय किया था। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 217 पर बनाये। इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 253 रन बनाये, जिसके आधार पर उसे 36 रन की बढ़त मिली।

पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में भी सिर्फ 203 रन ही बना पाया और विंडीज टीम ने जरूरी 168 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।