Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रोहित शर्मा को अपने शॉट चयन पर ध्यान देने की जरूरत : राठौर

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को अपने शॉट चयन पर ध्यान देने की जरूरत है।
रोहित इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शॉर्ट पिच गेंद पर पुल शॉट खेलते हुए आउट हुए। वे इस श्रृंखला में दूसरी बार इस तरह से आउट हुए हैं।

इंग्लैंड की टीम अब उनके खिलाफ लगातार इस तरह की रणनीति अपनाती है और उन्हें पुल शॉट खेलने का लालच देती है।

दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के बाद राठौर ने कहा, ‘हर बार जब भी वे आउट होते हैं तो एनालिसिस होगा हम बात करेंगे कि क्या हुआ और बैटिंग करते हुए या शॉट खेलते हुए वे क्या सोच रहे थे।”

चौथे दिन का खेल खत्म होने पर भारत का स्कोर छह विकेट पर 181 रन था।

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में विक्रम राठौर ने कहा, “जहां तक रोहित की बात है तो मुझे लगता है कि उसने साफ कर दिया है कि यह उसका शॉट है और इससे उसे रन मिलते हैं। इस शॉट से वह रन बटोरता है इसलिए वह यह शॉट खेलता रहेगा और हम इस पर उसके साथ हैं। उसे केवल एक ही काम करना है कि थोड़ा और सेलेक्टिव होना होगा कि क्या खेलना है और कब खेलना है।”

बता दें कि रोहित पहले टेस्ट में भी पुल शॉट खेलते हुए आउट हुए थे तब उन्होंने कहा था कि जो गेंद उनके जोन में होगी और उन्हें लगेगा कि इसे खेलना चाहिए तो वे जरूर खेलेंगे।