Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मायावती ने दलितों के हित में एक भी कार्य नहीं किया : स्वाती सिंह

-बसपा प्रमुख के ट्वीट का पूर्व मंत्री ने दिया जवाब, कहा, सिर्फ हर जाति का ठगने का काम करती हैं मायावती

लखनऊ, 30 अप्रैल। जिसने जिंदगी भर सिर्फ अपना स्वार्थ देखा। दलित समाज को बर्गलाकर अपनी राजनीति की और उनके भले के लिए कुछ भी नहीं किया, उसे आज दूसरों में जातिवादी राजनीति दिख रही है। अब जनता सब समझ चुकी है। अब वह मायावती के झांसे में नहीं आने वाली है। ये बातें पूर्व मंत्री और भाजपा नेता स्वाती सिंह ने कही।

वह रविवार को मायावती द्वारा किये गये ट्वीट, “यूपी निकाय चुनाव के अन्तर्गत 17 नगर निगमों में मेयर पद के लिए हो रहे चुनाव में बीएसपी द्वारा मुस्लिम समाज को भी उचित भागीदारी देने को लेकर यहाँ राजनीति काफी गरमाई हुई है, क्योंकि उससे खासकर जातिवादी एवं साम्प्रदायिक पार्टियों की नींद उड़ी हुई है।” का जवाब दे रही थीं।

उन्होंने मायावती से पूछा, वह अपने कार्यकाल में किसी दलित का नाम बता सकती हैं, जिसको आगे बढ़ाने में उनका योगदान रहा हो। स्वाती सिंह ने कहा कि हकीकत है कि मायावती ने एक भी ऐसा कार्य नहीं किया जो दलित हित में हो। इसे आज दलित और हर धर्म के लोग समझ चुके हैं।

स्वाती सिंह ने कहा कि दलित सोशित समाज के साथ ही मुस्लिम समाज के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का योगदान रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही दलित समाज की चिंता करते आये हैं। उज्ज्वला योजना सहित तमाम योजनाएं ऐसी चलाई गयीं, जिससे आज गरीब तबका खुशहाल है।

उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी जाति और धर्म देखकर काम नहीं करती। उसकी जो भी योजनाएं हैं, उससे मुस्लिम समाज को ज्यादा फायदा पहुंचा है। मुस्लिम समाज के लोग छोटे-छोटे रोजगार से जुड़े हुए हैं और यदि कहीं भी दंगा होता है तो उस समाज को ज्यादा नुकसान होता है। योगी आदित्यनाथ की देन है कि यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ। इससे सबसे ज्यादा लाभ मुस्लिम समाज को हुआ हैं।

स्वाती सिंह ने कहा कि मायावती सिर्फ जातिवादी और धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करती हैं। कभी मुस्लिम समाज का मसीहा बताती हैं तो कभी दलित समाज का, कभी वे ब्राह्मण समाज का मसीहा बताने लगती हैं, जबकि आज तक किसी का मसीहा नहीं बन पायीं।