Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टोक्यो ओलंपिक : भाला फेंक एथलीट शिवपाल फाइनल में जगह बनाने से चूके

टोक्यो। भारतीय भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह बुधवार को यहां ओलंपिक स्टेडियम में पुरुषों के लॉन्ग थ्रो क्वालिफिकेशन-ग्रुप बी में शानदार प्रदर्शन के बावजूद पुरुषों के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे।

शिवपाल ने अपने पहले प्रयास में 76.40 मीटर का थ्रो किया। पहले प्रयास के बाद उन्हें नौवें स्थान पर रखा गया था। दूसरे प्रयास में, 26 वर्षीय ने 74.80 मीटर का थ्रो दर्ज किया और 11 वें स्थान पर खिसक गए।

शिवपाल ने अपने तीसरे और अंतिम थ्रो में 74.81 का निराशाजनक थ्रो दर्ज किया और क्वालीफिकेशन ग्रुप बी के समाप्त होने पर वह 12वें स्थान पर खिसक गए। बता दें कि फाइनल के लिए क्वालिफिकेशन मार्क 83.50 का होता है।

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने अपने दूसरे प्रयास में 85.16 मीटर का अंक दर्ज करने के बाद स्वतः ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। जर्मनी के जूलियन वेबर और चेक गणराज्य के जैकब वाडलेजच ग्रुप बी से ‘क्यू’ मार्क के साथ क्वालीफाई करने वाले अन्य थ्रोअर थे।

इससे पहले भारतीय स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने 86.65 मीटर दूरी तक भाला फेंक कर अपने पहले प्रयास के बाद ग्रुप ए से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। फ़िनलैंड के लस्सी एटेलटालो और जर्मनी के जोहान्स वेटर अन्य थ्रोअर थे जिन्होंने उस समूह में पहले प्रयास में ही फाइनल में जगह बनाई।