Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टोक्यो ओलंपिक : कुश्ती में भारत को पदक की उम्मीद, सेमीफाइनल में पहुंचे रवि दहिया और दीपक पूनिया

टोक्यो। भारतीय पहलवानों ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में बुधवार के दिन अपना जलवा दिखाया है। पहलवान रवि दहिया और दीपक पूनिया दोनों ने ही कुश्ती के सेमीफाइनल में जगह बना ली है और भारत को मेडल की उम्मीद दी है।

रवि दहिया ने मकुहारी मेस्से हॉल ए-मैट ए में कोलंबिया के ऑस्कर एडुआर्डो टाइग्रेरोस उरबानो को हराकर पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। चौथी वरीयता प्राप्त रवि ने ऑस्कर एडुआर्डो को 13-2 की तकनीकी श्रेष्ठता से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

23 वर्षीय रवि ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए मैच की शुरुआत में ही दो अंक हासिल कर लिए। लेकिन कोलंबियाई ऑस्कर एडुआर्डो ने जल्द ही वापसी की और मैच को 2-2 से बराबर कर दिया। पहले हाफ के अंतिम क्षणों में, रवि ने एक और अंक हासिल कर 3-2 की बढ़त बना ली।
लेकिन दूसरे हाफ में 2019 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता रवि ने ऑस्कर को कोई मौका नहीं दिया और 10 अंक हासिल कर 13-2 से मैच अपने नाम कर लिया।

दीपक पूनिया भी सेमीफाइनल में

दीपक पूनिया पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती के 86 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत गए हैं। दीपक पूनिया ने चीन के जुशेन लिन को 6-3 से हरा दिया है। दीपक ने आखिरी सेकंड में दांव लगाकर दो अंक जुटाए।

पूनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला टेलर से

दीपक पूनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला अमेरिका के डेविड मॉरिस टेलर से होगा। वह टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले भारत के दूसरे रेसलर हैं।

कब खेले जाएंगे दीपक और रवि के सेमीफाइनल मैच
रवि और दीपक सेमीफाइनल में जीत फाइनल में जगह बनाना चाहेंगे। यह दोनों आज ही के दिन दोपहर में मैट पर अपने सेमीफाइनल मैच खेलेंगे। इन दोनों के सेमीफाइनल में 2:45 बजे शुरू होंगे और सभी को इन दोनों से फाइनल में पहुंचने की उम्मीद होगी।