Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टेस्ट ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा की खराब शुरूआत, नही खोल……

नई दिल्लीः भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा की टेस्ट मैच में बतौर ओपनर शुरूआत बेहद खराब रही। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में ओपनर के तौर पर उतरे रोहित अपना खाता भी नही खोल सके। वह दो गेंद खेलने के बाद ही आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए।

बता दें कि साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 से 6 अक्टूबर के बीच विशाखापत्तनम में खेला जाना है। दूसरा मुकाबला 10 से 14 अक्टूबर के बीच पुणे में खेला जाएगा वहीं आखिरी मैच रांची में 19 से 23 अक्टूबर के बीच खेला जाना है।

इससे पहले बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका की टीम ने मैच का तीसरे दिन अपनी पहली पारी 6 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाकर घोषित की। रोहित इस मैच में प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी कर रहे हैं।

विजयनगरम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में रोहित की बल्लेबाजी पर सबकी नजरें जमीं हुई थीं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले यह रोहित के लिए प्रैक्टिस करने का अच्छा मौका था। इस मैच में रोहित सिर्फ दो गेंद ही मैदान पर टिक पाए। वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर रोहित बिना खाता खोले सब्सीट्यूट फील्डर हेनरी क्लासेन को कैच दे बैठे।

यह पहला मौका है जब रोहित शर्मा को किसी टेस्ट सीरीज के लिए बतौर ओपनर टीम में चुना गया है। रोहित को 2 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ओपनिंग का जिम्मा दिया गया है। वह इससे पहले टेस्ट में ज्यादातर छठे नंबर पर बल्लेबाजी किया करते थे।