Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टेस्ट टीम से बाहर किए गए ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी को मिला मौका

नई दिल्लीः बुधवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को करारा झटका लगा है। पहले टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के स्थान पर अनुभवी रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया गया है। साहा को करीब एक साल बाद टीम में वापसी का मौका मिला है।

कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा करते हुए कहा कि ऋषभ पंत की जगह पहले टेस्ट सीरीज में साहा को मौका दिया गया है। कहा कि साहा मैच खेलने के लिए पूरी तरह फिट है और वह हमारे लिए सीरीज की शुरूआत करेंगे।

साहा का कौशल सभी देख चुके हैं और जब भी उन्हें बल्ले से मौका मिला है, उन्होने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चोट के कारण वह इतने लंबे समय तक बाहर रहे। मेरे हिसाब से वह दुनिया के सबसे अच्छे विकेटकीपर हैं। इसलिए अतीत में उन्होंने हमारे लिए जो किया उसके आधार पर वह हमारे लिए शुरुआत करेंगे।

बता दें कि साहा करीब एक साल बाद टीम में वापसी करेंगे। उन्होने भारत के लिए आखिरी बार जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर कदम रखा था। दूसरी ओर, पंत ने अपने टेस्ट करियर की दमदार शुरुआत की थी लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में उनका प्रदर्शन खराब रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में हुई टेस्ट सीरीज में भी वह दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसके बाद अब उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।