Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जसप्रीत बुमराह अपनी चोट का इलाज कराने जाएंगे इंग्लैंड, बीसीसीआई ने दी जानकारी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट लगने के कारण दक्षिण अफ्रीका के साथ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं अब यह जानकारी मिली है कि बुमराह कमर के निचले हिस्से में हुए फ्रैक्चर को लेकर विशेषज्ञ डॉक्टरों की सलाह लेने इंग्लैंड जाएंगे। गौरतलब हो कि बुमराह की चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें दो महीने के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है।

वहीं अब बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि बुमराह डॉक्टरों की सलाह लेने के लिए एक सप्ताह तक इंग्लैंड में ही रहेंगे। उस दौरान उनके साथ एनसीए के प्रमुख फीजियोथैरेपिस्ट आशीष कौशिक भी साथ रहेंगे। जबकि तीन डॉक्टर उनकी चोट की जांच करेंगे और इसके बाद ही आगे के बारे में किसी भी तरह का फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब हो कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसका पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज का समापन 23 अक्टूबर को होगा। बताते चलें कि कमर के निचले हिस्से में चोट लगने के कारण बाहर हुए जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव को टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं बुमराह दक्षिण अफ्रीका के साथ बांग्लादेश के साथ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।