Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय क्रिकेट टीम ने ‘टर्बो टच’ तरीके से किया अभ्यास

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले, भारतीय खिलाड़ियों ने शुक्रवार को मैच के लिए तैयार होने के लिए नए तरीके की प्रैक्टिस की। इस तरीके को ‘टर्बो टच’ कहा जाता है।

टीम के ट्रेनर निक वेब ने खिलाड़ियों से टर्बो टच ड्रिल कराया। इसमें टीम के सभी खिलाड़ियों को दो टीम में बांटा गया और इसके बाद उन्होंने अभ्यास किया। इसमे इस्तेमाल की गई गेंद मैच वाली गेंद से नरम थी। दोनों टीमों को गोल करना था और निक इसके रेफरी थे। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने जमकर इसका लुफ्त उठाया। बीसीसीआई ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वेब ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, “हम लड़कों को प्रशिक्षित करने के लिए एक सामान्य वार्म-अप करते हैं। हम एक गेम के साथ खत्म करने की कोशिश करते हैं, जो बहुत ही गहन है।”

उन्होंने कहा, “यह एक स्पष्ट खेल है, हम लोगों को दो टीमों में विभाजित करते हैं, और वे दो लक्ष्यों के बीच गोल करने की कोशिश करते हैं और विचार यह है कि उनके पास गोल करने के लिए सिर्फ दो मौके हैं। यह लोगों को थोड़ी अधिक चुनौती प्रदान करता है और यह इसे और मजेदार भी बनाता है।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से पीछे चल रही है। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 10 विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट कल से शुरू हो रहा है।