Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिनेश कार्तिक की मुश्किलें बढ़ीं, इस मामले को लेकर भेजा गया कारण बताओ नोटिस

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट दिनेश कार्तिक मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्हें कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान एक प्रमोशनल इवेंट में जाना महंगा पड़ गया। इस मामले को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दिनेश कार्तिक के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है और साथ ही उन्हें सात दिन के भीतर इस मामले पर जवाब देने को भी कहा है।

दरअसल इन दिनों कैरेबियाई प्रीमयर लीग का आगाज हुआ है। जिसमें बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स भी शामिल है। इस टीम के ओपनिंग मैच के दौरान ही दिनेश कार्तिक टीम के ड्रेसिंग रूम में टीम की जर्सी पहने हुए नजर आए हैं। यही नहीं उनके साथ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम भी बैठे हुए नजर आए हैं।

इस मामले पर बीसीसीआई अधिकारी का कहना है, ‘हां, दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई की ओर से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। हमें कुछ तस्वीरें मिल हीं, जिनमें दिनेश कार्तिक ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने नोटिस जारी कर उनसे पूछा है कि उनका कॉन्ट्रेक्ट क्यों नहीं रद्द किया जाना चाहिए।’

गौरतलब हो कि इस तरह के किसी भी इवेंट या फिर विदेशी टी20 लीग में शामिल होने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को बीसीसीआई से इजाजत लेनी होती है। क्योंकि वह एक भारतीय खिलाड़ी हैं, और उनके लिए कुछ प्रोटोकॉल होते हैं। जिसका पालन न होने पर बीसीसीआई उनके खिलाफ एक्शन ले सकती है। ऐसे में अब दिनेश कार्तिक की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।