Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑनलाइन गेमिंग के लिए बच्चे ने अपने पिता को ही लगाया हजारों रुपए का चूना, पेटीएम के जरिए हुआ फ्रॉड

लखनऊ। आज-कल छोटे-छोटे बच्चे भी मैदान में जाकर खेलने के बजाय मोबाइल में गेम खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। जिसकी वजह से कई बार कुछ गलत परिणाम हमें देखने को मिलते हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में एक बच्चे ने अपने पिता के अकाउंट से ही पैसे उड़वा दिए।

दरअसल यहां पर एक चौथी क्लास के छात्र ने ऑनलाइन गेम खेलने के लिए ठगी का सहारा लिया। मीडिया में छपी खबर के मुताबिक एक छात्र ने अपने पिता के मोबाइल में पेटीएम अकाउंट खोलकर बैंक के खाते से हजारों रुपए निकलवा दिए। पिता के सामने जब ट्रांजेक्शन की रिपोर्ट आई तो इस मामले की जांच शुरू हुई।

पिता ने इस मामले की शिकायत साइबर सेल में की। जिसके बाद जांच में पिता के सामने बेटे की करतूत का खुलासा हुआ। साइबर सेल ने जांच में पाया कि अकाउंट का ट्रांजेक्शन पीड़ित के मोबाइल से पेटीएम के जरिए किया गया है। यह जानकर पीड़ित पिता और पुलिसवाले दोनों ही दंग रह गए। बच्चे पर शक ना होने के कारण उससे पूछताछ नहीं की गई। हालांकि जब पुलिसवालों को कोई सुराग न मिला तो उन्होंन बच्चे से पूछताछ शुरू की। जिस पर बच्चे ने सारी सच्चाई बता दी। बच्चे ने पिछले एक साल में अपने पिता के अकाउंट से ऑनलाइन गेम खेलने के चलते लगभग 35 हजार रुपए निकलवा दिए।