Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंग्लैंड से मिली एक विकेट हार के बाद क्रिकेट छोड़ इस खेल को खलेते नजर आए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त टेस्ट क्रिकेट की सबसे अधिक प्रचलित सीरीज यानी एशेज टेस्ट सीरीज चल रही है। पहले टेस्ट में जहाँ ऑस्ट्रलिया ने बड़ी आसानी से इंग्लैंड को हराया। वहीं दूसरा टेस्ट ड्रा रहा। एशेज का तीसरा टेस्ट मैच साल 2019 का अब तक का सबसे रोमांचक टेस्ट मुकाबला रहा। इंग्लैंड ने इस मुकाबले को मात्र 1 विकेट से अपने नाम किया। यह मुकाबला इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में चौथा टेस्ट मुकाबला था जो कि 1 विकेट से उनके नाम रहा।

 

यह हार ऑस्ट्रलिया के मनोबल को कही न कही ठेस पहुंचा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ इस जीत से इंग्लैंड और मजबूती से चौथे टेस्ट में उतरेगा। लेकिन क्रिकेट में जीतते- जीतते हार जाना एक ट्रेंड सा है। जो कई सालों में एक दो दफा देखने को मिल जाता है। ऑस्ट्रलिया टीम इस हार के बाद मैदान में क्रिकेट के अलावा एक नए खेल को खेलती दिखी। आपने क्रिकेट टीमों को फुटबॉल तो कई बार मैदान पर खेलते देखा होगा। लेकिन इसी से जुड़ा एक खेल है रग्बी , जिसे ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान खेलते दिखे।

आईसीसी ने 29 अगस्त गुरुवार की सुबह एक ट्वीट किया । इस ट्वीट में ख़्वाजा, वार्नर और टिम पैन रग्बी खेलते दिखाई पड़ रहे है। इस तस्वीर में टीम ऑस्ट्रलिया मैदान पर कसरत करते भी नजर आ रही है।