Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दूसरे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने पोस्ट की प्रैक्टिस की तस्वीरें

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है। दोनों टीमों का जो स्तर है, उस मुताबिक यह दौरा किसी उलटफेर का शिकार नहीं हुआ है। वेस्टइंडीज आईसीसी टी-20 रैंकिंग से लेकर, एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट में भी भारतीय टीम से काफी पीछे है। टी-20 और एकदिवसीय श्रृंखला में एक भी मुकाबला न हारे बिना, पहले ही टीम इंडिया यह दोनों श्रृंखला अपने नाम कर चुकी है।

22 अगस्त से टेस्ट चैंपियनशिप में पहला मुकाबला भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला। यह जीत विदेश में रनों के अंतर के मुताबिक सबसे बड़ी जीत है। लेकिन इस जीत की असली हरियाली रहाणे की बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का कहर है। यह वह कहर है जो न जाने कितने सालों बाद टीम इंडिया में देखने को मिला है।

लेकिन अब टीम इंडिया इस दौरे के आखिरी मुकाबले के लिए तैयार होना शुरू कर चुकी है। यह आखिरी मुकाबला दो टेस्ट मैच की श्रृंखला का भी आखिरी मुकाबला है। इस पूरे दौरे पर एक भी मुकाबला अपने नाम नहीं कर पाई वेस्टइंडीज के सामने यह आखिरी मौका है। मुश्किल है पर नामुमकिन नहीं।

दरअसल 29 अगस्त यानी गुरुवार को बीसीसीआई के ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया गया। यह ट्वीट दूसरे टेस्ट और इस दौरे के आखिरी मुकाबले के लिए टीम इंडिया की तैयारियों को दिखाने के लिए किया गया। पुजारा के पास वापस लय में आने का यह एक बेहतरीन मौका है। प्रैक्टिस मुकाबले में शतक मार चुके पुजारा दोनों पारियों में फ्लॉप रहे। ऐसे में इस टेस्ट में वह जरूर अपनी बल्लेबाजी की छाप छोड़ना चाहेंगे।