Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ की अद्भुत बल्लेबाजी : भुवनेश्वर कुमार

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिनी मैच में दीपक चाहर के साथ मिलकर भारतीय टीम को सात विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि उनका लक्ष्य मैच की आखिरी गेंद तक खेलना था। भुवनेश्वर ने दीपक की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अद्भुत था।

भुवनेश्वर ने मैच के बाद कहा,”हमारा लक्ष्य आखिरी गेंद तक खेलना था और दीपक ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अद्भुत था।”

दीपक को अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर भुवी ने कहा,”दीपक पहले भी कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में खेल चुके हैं और वहां भी उन्होंने रन बनाए थे। इसलिए, द्रविड़ को पता था कि वह बल्लेबाजी कर सकता है और वह कुछ गेंदों को हिट कर सकता है। इसलिए वह द्रविड़ का कॉल था। चाहर ने इस फैसले को सही साबित किया। हम सभी जानते हैं कि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं, उन्होंने कई बार रणजी ट्रॉफी में बल्लेबाजी की है, इसलिए यह कठिन फैसला नहीं था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने रन बनाए, उसे देखना अच्छा है।”

जीत के लिए 276 रनों का पीछा करते हुए एक समय भारत 193 पर 7 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था, लेकिन चाहर और भुवनेश्वर ने 84 गेंदों पर 84 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को पांच गेंद शेष रहते यादगार जीत दिलाई।

भुवनेश्वर ने कहा, ”चाहर ने कोई जोखिम भरा शॉट नहीं खेला।उन्होंने कुछ चौके लगाए और जरूरी रेट को छह से कम कर दिया।हमने कभी नहीं सोचा था कि हम जीतेंगे या हारेंगे। हम स्थिति के अनुसार खेल रहे थे।”

इस मैच में तीन विकेट लेने वाले भुवी ने बताया कि भारतीय टीम के कोच द्रविड़ टीम का इस प्रदर्शन से उत्साहित थे।

उन्होंने कहा,”जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने उन्हें ज्यादा नहीं देखा, लेकिन मैच के बाद द्रविड़ ने हम दोनों और पूरी टीम को बधाई दी।द्रविड़ बहुत खुश थे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.