Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत पर बोले शिखर धवन-यह मैच युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन सीख

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 3 विकेट से मिली नजदीकी जीत पर खुशी जताते हुए भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा कि यह टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन सीख है कि कभी भी सभी दिन एक समान नहीं होते। साथ ही उन्होंने कहा कि युवा यहां से सीखेंगे कि ऐसी परिस्थितियों में कैसे रणनीति बदलनी पड़ती है।

भारत ने श्रीलंका को दूसरे एकदिवसीय मैच में 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। मैच में 276 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम एक समय 193 रन पर सात विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, यहां से दीपक चाहर (69*) और भुवनेश्वर कुमार (19*) की सूझबूझ भरी पारी की बदौलत भारत ने 3 विकेट से जीत हासिल कर ली।

जीत के बाद धवन ने कहा कि यह टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन सीख है कि कभी भी सभी दिन एक समान नहीं होते। वह यहां से सीखेंगे कि ऐसी परिस्थितियों में कैसे रणनीति बदलनी पड़ती है।

धवन ने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही और युवा खिलाड़ियों के लिए यह अच्छी सीख है कि हर दिन एक जैसा नहीं होता। वह यहां से समझेंगे कि ऐसे में परिस्थितियों को कैसे संभाला जाता है और कैसे नई रणनीतियां तैयार करनी पड़ती हैं।

उन्होंने आगे कहा, “पारी के मध्य में सूर्यकुमार यादव (53) और मनीष पांडे (37) ने जिस तरह टीम को संभाला लग रहा था कि वह हमें जीत दिलाएंगे। लेकिन मनीष जैसे आउट हुए वह बड़ा दुखदायी था। इसके बाद क्रुणाल ने जैसे पारी को संभाला वह भी लाजवाब था।

कप्तान धवन ने नाबाद 69 रन बनाने वाले दीपक चाहर की तारीफ करते हुए कहा कि हमें पता है कि चाहर बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह नेट्स में अपनी बल्लेबाजी पर खूब ध्यान देते हैं। वह लेग स्पिनर के खिलाफ शानदार हिसाब-किताब लगाते हैं। अंत में उन्होंने और भुवनेश्वर ने परिस्थितियों को भांपते हुए सही तालमेल बिठाया और टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.