Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कॉनवे और सोफी चुने गए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

दुबई। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को जून के लिए आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ चुना गया है।

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज कॉनवे आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। कॉनवे ने क्विंटन डी कॉक और काइल जैमीसन को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता है।

कॉनवे ने लॉर्ड्स में टेस्ट पदार्पण पर दोहरा शतक जड़कर आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में 77वें स्थान पर 447 रेटिंग अंक के साथ प्रवेश किया, जो कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज के लिए सबसे अधिक और पदार्पण पर तीसरा सबसे अधिक रेटिंग अंक है। इसके बाद उन्होंने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल सहित अपने अगले दो टेस्ट में अर्धशतकों के साथ 63.16 की औसत से 379 रन बनाए।

वहीं, इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाज थी, उन्होंने 25.75 के औसत से 206 रन देकर आठ विकेट लिए। टेस्ट मैच की प्रत्येक पारी में चार विकेट हासिल करने के बाद, उन्होंने महीने के दौरान दो एकदिवसीय मैचों में से प्रत्येक में तीन विकेट लिए, उनके छह विकेट 12.16 की औसत और 3.65 की इकॉनमी दर से आए।

एक्लेस्टोन ने भारत की हरफनमौला खिलाड़ी स्नेह राणा और सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.