Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पश्चिमी यूपी में आतंकियों की कुंडली खंगलाने में जुटी एनआईए, मेरठ-मुजफ्फरनगर और शामली में छापेमारी

नई दिल्ली। खालिस्तानी आतंकी गगनदीप की गिरफ्तारी के बाद से ही एनआईए की टीम मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर में लगातार छापेमारी कर रही है। जांच एजेंसी लगातार पश्चिमी यूपी में आतंकियों की कुंडली खंगलाने में जुटी हुई है। एनआईए की टीम छापेमारी के लिए रविवार को हस्तिनापुर के भीमकुंड इलाके में पहुंची। जांच एजेंसी को एक घर में हथियार सप्लायर के आंतकी कनेक्शन की जानकारी मिली थी.।जिसके बाद NIA ने छापेमारी की। अब उस हथियार सप्लायर की तलाश की जा रही है।

एनआईए की टीम को मेरठ में एक बड़े हथियार सप्लायर के आतंकी कनेक्शन की जानकारी मिली थी। वहीं जांच एजेंसी पिछले दिनों चंडीगढ़ में हुई 1.5 करोड़ की लूट मामले में एक आरोपी की भी लगातार तलाश कर रही है। शनिवार को भी NIA ने मेरठ के किठौर इलाके में भी छापा मारा था। वहीं जांच एजेंसी को हस्तिनापुर में संदिग्ध के पास हथियार और लाखों के कैश की जानकारी मिली थी।

मेरठ में NIA की टीम ने की छापेमारी

जिसके बाद रविवार को एनआईए की टीम ने वहां भी छापेमारी की। हालांकि इस मामले पर पुलिस की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है। एनआईए लगातार संदिग्धों की तलाश कर रही है। दरभंगा ब्लास्ट मामले में शामली पहले से ही NIA की रडार पर है। कैराना समेत की जगहों से 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वेस्टर्न यूपी में आतंकी कनेक्शन के इनपुट के आधार पर ही मेरठ और मुजफ्फरनगर में भी छापेमारी लगातार जारी है।

हथियार सप्लायर्स का आतंकी कनेक्शन

NIA लगातार मेरठ के हस्तिनापुर और किठौर इलाके से खालिस्तानी आतंकी कनेक्शन की जानकारी जुटाने में लगी है। इससे पहले मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में भी NIA ने छापा मारा था। पंजाब में व्यापारियों के साथ लूट और रंगदारी के मामले में भी NIA को मेरठ, शामली और मुजफ्फनगर कनेक्शन की जानकारी मिली थी। खबर के मुताबिक हथियार सप्लायर इन इलाकों में एक्टिव हैं। खबर ये भी है कि खालिस्तानी आतंकियों ने इन हथियार सप्लायरों को अपने गिरोह में शामिल कर लिया है।

पहले भी NIA को जानकारी मिली थी कि खालिस्तानी टाइगर फोर्स वेस्ट यूपी में अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है। अब जांच एजेंसी इन नेटवर्क की जड़ों तक पहुंचने में जुटी हुई है। पश्चिमी यूपी के हथियार सप्लायर्स अब लगातार NIA के निशाने पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.