Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वेलिंग्टन टेस्ट : बारिश की वजह से पहले दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 122/5

 

 

वेलिंग्टन। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं। आज चायकाल के समय बारिश शुरू हो गई,जिसके बाद फिर खेल शुरू नहीं हो सका और दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। अजिंक्या रहाणे 38 और रिषभ पन्त 10 रन बनाकर नाबाद हैं।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। 2018 में टेस्ट पदार्पण के बाद पहली बार पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी हुई।

अपनी घरेलू परिस्थितियों में बेहद घातक गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के सामने शॉ और मयंक अग्रवाल ने सकारात्मक शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 16 रन जोड़े।

टीम साउदी ने पांचवे ओवर की दूसरी गेंद पर शॉ को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया।शॉ ने 18 गेंद में 16 रन बनाए। भारतीय टीम को दूसरा झटका 35 रन के कुल स्कोर पर गिरा।अपना पहला ही मैच खेल रहे लंबे कद के काइल जैमिसन ने पुजारा को अपना शिकार बनाया। जैमिसन की गेंद पर पुजारा विकेटकीपर वाटलिंग को कैच दे बैठे। करीब एक घंटा और 42 गेंद की अपनी पारी में पुजारा ने 11 रन बनाए।

मुसीबत में फंसी टीम को निकालने की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली के कंधों पर थी, लेकिन वो इस काम में विफल रहे और जैमिसन की गेंद पर पहली स्लिप में खड़े रॉस टेलर के हाथों कैच हो गए। कोहली सिर्फ 2 रन ही बना सके। 35वें ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ट ने भारत को चौथा झटका दिया।

लंच के ठीक बाद भारत ने मंयक अग्रवाल के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया। मयंक 34 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे-पुजारा के बीच 48 रन की साझेदारी हुई।

दोपहर की ड्रिंक्स ब्रेक के बाद खेल फिर से शुरू हुआ लेकिन भारत के लिए निराशाजनक रहा। जेमीसन ने ओवर की शुरुआत की और ओवर की पहली ही गेंद पर हनुमा विहारी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। विकेटकीपर वाटलिंग को कैच देने से पहले विहारी ने 20 गेंदों में सात रन बनाए।

न्यूजीलैंड की तरफ से जैमिसन ने 3 और टीम साउदी व ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिया।