Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राजनीति में अच्छे विचारों के साथ ही आएं अभिनेता : भाग्यश्री

 

 

 

उदयपुर (राजस्थान)। आजकल फिल्मी अभिनेताओं का जनता का नेता बनने का ट्रेंड बढ़ रहा है, वे जनता के नेता बनें, लेकिन अच्छे विचारों के साथ।

यह कहना है ‘मैंने प्यार किया’ से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री का। यहां उदयपुर में छुट्टियां मनाने के साथ उदयपुर टेल्स की ओर से आयोजित तीन दिवसीय कहानी श्रवण समारोह में आईं भाग्यश्री इस बार 23 फरवरी को आधा दिन अपना जन्मदिन भी यहीं मनाएंगी। आधा दिन बाद में मुम्बई में दोस्तों के साथ जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी।

भाग्यश्री ने फिल्मी अभिनेताओं के देश की राजनीति में जुडऩे, अपनी बात कहने के बढ़ते ट्रेंड पर हुए सवाल पर कहा कि फिल्मी अभिनेताओं का जुड़ाव जनता खासकर युवाओं से ज्यादा होता है और यह किसी क्षेत्र विशेष पर भी सीमित नहीं होता। राजनीति में आना कोई बुराई नहीं है, लेकिन अभिनेता अच्छे विचारों से राजनीति में आकर देश के युवाओं को भी बेहतर दिशा की ओर बढ़ा सकते हैं और इसी भावना से उन्हें इस क्षेत्र में आना चाहिए। हालांकि, उन्होंने खुद के बारे में कहा कि वे सामाजिक सेवा को प्राथमिकता देती हैं और उसी में उनको सुकून मिलता है।

बढ़ते तनाव, पारिवारिक चिंताओं से जूझती आज की पीढ़ी के लिए उन्होंने कहा कि जीवन और जीवन की समस्याओं को बोझ नहीं मानना चाहिए। जीवन को बैलेंस होकर जीना चाहिए। खुश रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज का युवा चॉइसेज से परेशान हैं, रेस्पोंसिबिलिटी से नहीं। जीवन का अधिक हिस्सा सोचने में निकल जाता है कि हम कैसे सॉल्व करें, न कि जीने में। हमें आज जीना चाहिए, न कि कल के बारे में सोचकर परेशान होना चाहिए। जब वे 19 की थी तब उन पर परिवार की जिम्मेदारी बढ़ी तो उन्होंने कॅरियर से बढ़कर परिवार को समय दिया, परिवार को प्राथमिकता दी। तब और आज में तो काफी बदलाव आ चुका है। उस समय में कई बंदिशें होती थीं, लेकिन आज तो बच्चों के साथ हम लिबरल व्यवहार करते हैं।

उन्होंने कहा कि युवाओं को किसी न किसी कला से भी जुड़ना चाहिए। हर कला अपने आप में एक थैरेपी है। वहां व्यक्ति सुकून महसूस करता है और यही सुकून उसे खुशी प्रदान करता है। जब व्यक्ति खुश है तो उसकी पॉजिटिव एनर्जी उसे समस्याओं का मुकाबला करने में ज्यादा सक्षम बनाती है।