Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज तो जीत ली लेकिन विराट के लिए सामने आई यह बुरी खबर

जमैका। भारतीय क्रिकेट टीम ने जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी है। भारत ने मेजबान देश को 257 रनों के अंतर से यह मैच हरा दिया और सीरीज पर 2-0 के अंतर से कब्जा कर लिया। इस सीरीज के दौरान जहां भारतीय खिलाड़ियो ने शानदार प्रदर्शन किया और कई बेमिसाल रिकॉर्ड अपने नाम किए।

इस टेस्ट मैच के साथ विराट कोहली ने भी अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड जोड़ा है लेकिन उनके लिए एक बुरी खबर भी सामने आई है। दरअसल इस जीत के साथ जहां विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं, तो वहीं उनके लिए एक बुरी खबर भी सामने आई है। बताते चलें कि विराट कोहली ने इस टेस्ट सीरीज में कोई खास बल्लेबाजी नहीं कीहै।

जिसके बाद विराट कोहली मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज बने हुए हैं। विराट के 910 रेटिंग अंक हैं। लेकिन जल्द ही उनसे उनकी यह बादशाहत छिन सकती है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के 904 रेटिंग अंक हैं। दोनों के बीच बेहद कम अंक का अंतर है। भारत को अपनी दूसरी टेस्ट सीरीज खेलने में अभी समय है। जबकि स्टीव स्मिथ उससे पहले ही विराट को पीछे छोड़ सकते हैं। यही नहीं स्टीव स्मिथ ने मौजूदा एशेज सीरीज के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है।