Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

 

 

विशाखापत्तनम। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की तारीफ करते हुए कहा कि साहा उनकी नजरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने पत्रकारों से कहा कि साहा को जब भी मौका मिला है उन्होंने बेहतर किया है। साहा मेरी नजरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। साहा चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर रहे और अगस्त में वेस्ट इंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ टीम में वापसी की।

साहा को हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला और दोनों ही मैचों में पंत ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। कोहली ने पहले टेस्ट से पूर्व कहा कि हां, साहा फिट है और खेलने को तैयार है। वह हमारे लिए श्रृंखला की शुरुआत करेंगे। उनकी विकेटकीपिंग से सभी वाकिफ हैं। उन्हें जब भी मौका मिला तो उन्होंने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया।

पंत को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर किये जाने पर कोहली ने कहा कि हमने सोचा कि रिषभ को जो भी अवसर मिले हैं,उसमें उन्होंने अच्छा किया है। रिषभ को अवसर देना उचित था। हमें लगा कि साहा चोट से वापस आ रहे हैं इसलिए उन्हें मौका देना चाहिए।

बता दें कि साहा ने अपना पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उनकी गैरमौजूदगी में पंत ने जिम्मेदारी संभाली और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया में शतक के साथ खेल के लंबे प्रारूप में टीम की पहली पसंद बन गए। पिछले कुछ समय में हालांकि पंत को खराब शॉट चयन के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और शायद यह भी एक कारण है कि टीम प्रबंधन ने श्रृंखला की शुरुआत साहा के साथ करने का फैसला किया। साहा ने 32 टेस्ट में 30.63 की औसत से 1164 रन बनाए हैं।