Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज बदल जाएगा फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम, विराट कोहली को भी मिलेगा यह सम्मान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक के बाद एक कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज करने वाले टीम के कप्तान विराट कोहली को हाल ही में बड़ा सम्मान दिए जाने की घोषणा की गई थी। दरअसल उनके नाम पर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के नए पवेलियन स्टैंड का नाम रखने का फैसला किया था।

वहीं अब डीडीसीए इस फैसले पर अमल करने जा रही है। 12 सितंबर को भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर इस स्टैंड का नामकरण करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। पवेलियन स्टैंड का नाम कोहली रखने का कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के वटलिफ्टिंग हॉल में आयोजित होगा। जिसमें कोटला स्टेडियम का नाम भी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर रखा जाएगा।

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा है, ‘हम इसे शानदार कार्यक्रम बनाना चाहते हैं। जहां हम जेटली को याद रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव श्रद्धांजलि दे सकें। क्रिकेट से किसी भी तरह से जुड़ा हुआ हर व्यक्ति जानता है कि उनके योगदान ने दिल्ली क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों की काफी मदद की है। स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखने से हमारा उद्देश्य भी पूरा होगा।’

उन्होंने यह भी कहा है कि इसके साथ ही यह मौका डीडीसीए को कप्तान विराट कोहली को सम्मानित करने का मौका भी देगा, जो हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बने हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि समारोह के दौरान पूरी टीम मौजूद रहेगी।