Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बने विराट कोहली, धोनी को भी छोड़ा पीछे

जमैका। भारतीय क्रिकेट टीम ने जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी है। भारत ने मेजबान देश को 257 रनों के अंतर से यह मैच हरा दिया और सीरीज पर 2-0 के अंतर से कब्जा कर लिया। इस सीरीज के दौरान जहां भारतीय खिलाड़ियो ने शानदार प्रदर्शन किया और कई बेमिसाल रिकॉर्ड अपने नाम किए।

तो वहीं सीरीज में दो टेस्ट मैचों में मिली जीत के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम भी एक खास रिकॉर्ड जुड़ गया है। दरअसल दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के साथ ही विराट कोहली भारत के लिए टेस्ट मैच में सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। उनकी अगुवाई में भारत कीयह 28वीं टेस्ट मैच जीत थी।

विराट कोहली ने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। धोनी की अगुवाई में भारत ने 27 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की थी। वहीं इसके साथ ही भारत विश्व क्रिकेट के सिरमौर रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार आठवीं टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा है।

गौरतलब हो कि भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसमें भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी का सबसे महत्वपूर्ण रोल रहा। हालांकि वेस्टइंडीज टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 210 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई।