Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस सलामी बल्लेबाज ने जड़ा अपने करियर का पहला दोहरा शतक

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की रिकॉर्ड साझेदारी देखने को मिली। रोहित ने जहां 176 रनों की शानदार पारी खेली वहीं मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवाकर 426 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (11 रन) और मयंक अग्रवाल (209 रन) क्रीज पर डटे हुए हैं।

317 रनों के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा, रोहित शर्मा दोहरे शतक से चूक गए और 176 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए। रोहित ने मयंक के साथ पहले विकेट के लिए 317 रनों की साझेदारी की। यह भारत के लिए टेस्ट में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। पुजारा 17 गेंदों का सामना कर सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी 20 रन बनाकर आउट हो गए।

मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है। इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 5 छक्के लगाए। बता दें कि मयंक अग्रवाल भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं और उन्होंने पहली ही टेस्ट पारी में दोहरा शतक जड़ दिया। इससे पहले अग्रवाल ने अपना शतक 204 गेंदों में पूरा किया था, जिसे उन्होंने अपने दोहरे शतक में बदल दिया।

काबिलगौर है कि मयंक ने पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने शानदार 76 रन की पारी खेली थी। इसके बाद भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकले लेकिन वह उसे शतक में नहीं बदल सके। मयंक इससे पहले तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी वहीं, दूसरे मैच में भी मयंक अग्रवाल 77 रन बनाकर आउट हुए थे।