Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

tej pratap yadav: Bihar News: JDU said that due to TTM Lalu Yadav’s family will scattered like a political family in UP’s:JDU बोली TTM की वजह से UP के सियासी परिवार की तरह बिखर जाएगा लालू का कुनबा, RJD का पलटवार- पहले URL से निपटे नीतीश

[ad_1]

हाइलाइट्स

  • 8 अगस्त को हुए छात्र आरजेडी के पोस्टर में तेजस्वी को नही मिली थी जगह
  • तेजप्रताप और तेजस्वी में पोस्टर वार की वजह से RJD के पोस्टर पर पोती गई कालिख
  • RJD का TTM गैंग आपस में ही लड़ रहा है : जेडीयू
  • RJD ने कहा, पहले URL को संभाले JDU

पटना।
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कभी संसद में विपक्ष पर हमला करते हुए उन्हें TTM यानी ताबड़तोड़ तेल मालिश करने वाला बताया था। इसके बाद लालू यादव के पुत्र और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी बिहार के बीजेपी और जेडीयू नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री का टीटीएम यानी ताबड़तोड़ तेल मालिश करने वाले को बिहार में अपराध नहीं दिख रहा। अब इसी TTM को लेकर जेडीयू ने लालू परिवार पर हमला बोला है।

दरअसल आरजेडी के भीतर चल रही लड़ाई अब सड़क पर भी दिखने लगी है। फिलहाल आरजेडी में पोस्टर के जरिए एक दूसरे पर वार करने का दौर जारी है। पटना स्थित राष्ट्रीय जनता दल के कार्यालय में जो पोस्टर लगाया गया है उसमें लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी के साथ सिर्फ तेजस्वी यादव की ही तस्वीर शामिल की गई है। यानी इस पोस्टर में लालू यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव को जगह नहीं मिली। इसके पहले भी कई बार आरजेडी की ओर से लगाए गए पोस्टर में तेज प्रताप यादव का फोटो देखने को नहीं मिला था।

8 अगस्त को हुए छात्र आरजेडी के पोस्टर में तेजस्वी को नही मिली थी जगह
लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव छात्र राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष भी हैं। 8 अगस्त को छात्र राष्ट्रीय जनता दल की एक बड़ी बैठक बुलाई गई थी। इसके लिए शहर में और पार्टी कार्यालय के साथ कई जगह बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए थे। लेकिन किसी भी पोस्टर में तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं थी। पोस्टर में सिर्फ तेज प्रताप यादव और राष्ट्रीय जनता दल छात्र इकाई के नेता की तस्वीर ही दिखाई दे रही थी। मीडिया में इस बात की चर्चा होते ही रातो रात किसी ने पोस्टर पर कालिख पोत दिया। आरजेडी में चल रहे इस पोस्टर वार पर जेडीयू ने चुटकी लेते हुए कहा कि लालू परिवार के भीतर चल रही लड़ाई से पार्टी ही खत्म हो जाएगी।

RJD का TTM गैंग आपस में ही लड़ रहा है : जेडीयू
पिछले कुछ दिनों से आरजेडी में पोस्टर को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। तेजप्रताप यादव के पोस्टर पर कालिख पोते जाने के बाद जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने तंज कसते हुए कहा कि, RJD में एक टीटीएम गैंग है, जो आपस में ही लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि RJD के TTM गैंग की वजह से आने वाले समय में लालू यादव का परिवार भी यूपी के एक सियासी परिवार की तरह बिखर जाएगा। बता दें कि जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने लालू परिवार में तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव और मीसा भारती को TTM यानी TejPratap, Tejashwi और Misa Bharti के नाम का पहले अक्षर को जोड़कर TTM बनाया है। उन्होंने कहा कि सत्ता और राजनीतिक सुख के लिए लालू परिवार के ये तीन सदस्य जिस तरह लड़ रहे हैं, उससे आने वाले दिनों में लालू परिवार भी यूपी में एक पॉलिटिकल परिवार बंट जाएगा।

RJD ने कहा पहले URL को संभाले JDU
जेडीयू के टीटीएम वाले बयान पर पलटवार करते हुए आरजेडी ने कहा कि, JDU को दूसरे घर की की चिंता छोड़, उनके अपने घर मे चल रहे उपेंद्र कुशवाहा, आरसीपी सिंह और ललन सिंह यानी यूआरएल (URL) के बीच जो घमासान चल रहा है, उसे संभालना चाहिए। आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि, आरजेडी के पोस्टर पर कालिख किसने लगाई है यह पता लगाया जा रहा है। लेकिन जेडीयू के प्रदेश कार्यालय पर आरसीपी सिंह के स्वागत के लिए लगाए गए पोस्टर से राष्ट्रीय अध्यक्ष की ही तस्वीर को किसने गायब किया, यह तो सबको पता है। आरजेडी ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के भीतर घमासान मचा हुआ है। जल्दी ही जेडीयू के अंदर यह घमासान पार्टी के टूटने का कारण भी बनेगा।

[ad_2]
Source link