Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

धोनी पर उंगली उठाने वालों को भारतीय टीम के चयनकर्ता ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और भारत के बीच चल रही टेस्ट सीरीज जल्द ही खत्म होने वाली है और इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के साथ टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है। हालांकि इससे पहले इस सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान हो चुका है लेकिन सीरीज के लिए टीम का यह चयन विवादों में छाया हुआ है। क्योंकि इस सीरीज से एमएस धोनी को बाहर रखा गया है।

जिसके बाद ब यह सवाल उठ रहे हैं कि धोनी का अंतर्राष्ट्रीय करियर कब तक रहेगा और क्या उन्हें आगे खेलने का मौका मिलेगा या नहीं। इस बीच इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक टीम इंडिया के चयनकर्ता अभी भी धोनी पर भरोसा करते हैं। एक रिपोर्ट के जरिए चयनकर्ताओं के हवाल से कहा गया है कि धोनी अभी भी टीम इंडिया के लिए बेहद मददगार हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऋषभ पंत को चोट लग गई तो फिर उनकी जगह कौन आएगा। ऐसे में धोनी मौजूद रहेंगे तो कम से कम एक विकल्प तो होगा। रिपोर्ट में कहा गया है, “टीम मैनेजमेंट को पता है कि धोनी क्या कर सकते हैं। फिनिशर के तौर पर आज भी उनका कोई विकल्प नहीं है। जिसने एक भी इंटरनेशनल मैच खेला है, उसे पता है कि मैदान में कितना दबाव होता है। अगर हमारे पास फिनिशर होते हैं तो क्या हम धोनी को ऊपर नहीं भेजते।”

यही नहीं इसके साथ ही चयनकर्ता ने आलोचकों के जवाब देते हुए कहा है कि वर्ल्ड कप में भी टीम मैनेजमेंट को पता था कि धोनी के अनुभव के जरे निचले क्रम में मदद मिल जाएगी। उन पर कई सवाल उठाए गए लेकिन सेमीफाइनल में सबनेदेखा कि धोनी के रहते मैच बेहद करीब आ गया था। चयनकर्ता ने यह भी कहा कि धोनी ने अपने करियर में जितने मैच खेले हैं और जीते हैं, उतने शायद किसी ने देखे भी न हों।