Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओप्पो नहीं अब यह ऑनलाइन कंपनी होगी टीम इंडिया की नई जर्सी स्पोंसर

अब तक आपने भारतीय टीम की जर्सी पर ओप्पो का लोगो देखा था। लेकिन अब वेस्टइंडीज दौरे के बाद से किसी और कंपनी का लोगो भारतीय जर्सी पर दिखेगा। आपको बता दे कि टीम इंडिया को नया स्पांसर मिल गया हैं। इसे किसी और ने नहीं बल्कि ओप्पो ने ही दिलाया हैं। लगता हैं भारत के विश्वकप हार के बाद ओप्पो को दिक्कत सी हो गई हैं।

Image result for team india jersey
Pic credit: getty images

भारतीय क्रिकेटर्स की जर्सी पर जल्द ही चीनी कंपनी ओप्पो की जगह बेंगलुरु की कंपनी बायजू का नाम दिखेगा। ओप्पो ने स्पॉन्सरशिप अधिकार ऑनलाइन ट्यूटोरियल फर्म बायजू को सौंपने का फैसला किया है। उसने 2017 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ 1079 करोड़ में पांच साल के लिए करार किया था। कंपनी को यह सौदा खर्चीला लग रहा है, इसलिए वह इस अधिकार को बायजू को सौंप रही है।

ओप्पो का नाम वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से बायजू का नाम जर्सी पर होगा। अफ्रीकी टीम तीन टी-20 और तीन टेस्ट खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी।सूत्रों के मुताबिक यह सौदा ‘त्रिकोणीय सौदा’ होगा। यह ओप्पो, बायजू और बीसीसीआई के बीच गुरुवार को होगा। बीसीसीआई के एक पदाधिकारी के मुताबिक, ‘ओप्पो और बायजू स्पॉन्सरशिप पर आपस में बातचीत कर रहे हैं। प्रशासकों की समिति (सीओए) को इसकी सूचना दे दी गई है।’ मार्च 2017 में ओप्पो ने विवो को हराकर स्पॉन्सरशिप अधिकार जीता था। वीवो ने 768 करोड़ की बोली लगाई थी।

Related image
Pic credit: getty images

सौदे के मुताबिक, बीसीसीआई को हर द्विपक्षीय मुकाबलों में ओप्पो से 4.62 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं, आईसीसी के हर मुकाबलों में 1.56 करोड़ रुपए की कमाई होती है। स्पॉन्सरशिप के किसी भी ट्रांसफर के लिए कोई भी कंपनी बीसीसीआई को सूचना देती है। बायजू और ओप्पो ने अपने बातचीत की सूचना बीसीसीआई को दे दी है। इस समझौते के बाद बोर्ड को स्पॉन्सरशिप की कमाई पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बायजू को भी ओप्पो के बराबर पैसे देने होंगे।