Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टी-20 की त्रिकोणीय श्रृंखला एक दिन में हुई समाप्त, रचा इतिहास

टी-20 की एक त्रिकोणीय श्रृंखला नेपाल ,नीदरलैंड और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के बिच खेला गया।यह श्रृंखला कोई बड़ी टीमों के बीच नहीं थी। लेकिन इसने क्रिकेट जगत की नजर अपनी ओर एक नया इतिहास रच घुमा ली। दरअसल आमतौर पे टी-20 का एक मुकाबला 3 घंटे 15 मिनट में पूरा होता हैं। लेकिन यहां तो यह त्रिकोणीय श्रृंखला मात्र एक दिन में खत्म हो गई।

pic credit : you tube

इस श्रृंखला का पहला मुकाबला श्रीलंका के बेहतरीन पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने की अगुआई में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने नीदरलैंड के खिलाफ खेला। लेकिन बारिश के कारण इस मुकाबले को 6-6 ओवरों के मैच में तब्दील कर दिया गया। इस मुकाबले को नीदरलैंड ने 10 रनों से जीत लिया।

 

pic credit : you tube

दूसरा मुकाबला भी बारिश के कारण 6-6 ओवरों का खेलना पड़ा। इस मुकाबले में आमने-सामने थी मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और नेपाल। मेरिलबोन की टीम 6 ओवरों में मात्र 4 विकेट खो 40 रन ही मार पाई। नेपाल ने बड़ी आसानी से मात्र 4.4 ओवरों में एक विकेट खो यह मुकाबला जीत लिया।

pic credit : you tube

वहीं तीसरा और श्रृंखला का निर्णायक मैच की सिर्फ एक ही पारी खेली जा सकी। नीदरलैंड की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 174 रन बनाए लेकिन बारिश के खलल से आगे का खेल पूरा नहीं किया जा सका।