Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लोकसभा चुनाव : सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस को दिया तगड़ा झटका, मोदी-शाह के खिलाफ सुनवाई से इनकार

नई दिल्ली। कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी और अमित शाह के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन वाले मामले पर कांग्रेस को करारा जवाब दिया है। कांग्रेस की ओर से सांसद सुष्मिता देव ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर याचिका दायर की थी। जिस पर अब सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को लेकर कहा है कि चुनाव आयोग पहले ही इस मामले में सुनवाई कर चुका है।

गौरतलब हो कि चुनाव आयोग से आचार संहिता उल्लंघन मामले में पीएम मोदी और अमित शाह को क्लीन चिट मिलने के बाद कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिस पर अब सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जब चुनाव आयोग पहले ही इस मामले में सुनवाई कर चुका है तो आगे इस मामले में सुनवाई करने का क्या मतलब।

इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय ने यह भी कहा है कि अगर सुष्मिता चाहें तो चुनाव आयोग की क्लीन चिट वाले फैसलों पर नए सिरे से याचिकाएं दाखिल की जा सकती हैं। चुनाव आयोग ने अपने जवाब में कहा था कि हमारे पास जो भी शिकायतें आई थीं, वह कांग्रेस के नाम से आईं थीं, ना कि सुष्मिता देव के नाम से आईं थीं।

बताते चलें कि कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने कोर्ट में दावा किया था कि पीएम मोदी और अमित शाह के भाषणों के कारण धार्मिक आदार पर नफरत की भावना फैल रही है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह पर भाषणों के जरिए आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर याचिका दायर की थी। जिस पर अब सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है।