Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कमाल है! चोरी करने के बाद चोर ने खुद लौटाया करोड़ों का वायलिन

पेरिस। अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि जो चीज हमें सबसे ज्यादा पसंद होती है, या तो वह टूट जाती है या फिर  चोरी  हो जाती है। जिसकी वजह से  हमारा दिल  टूट जाता है। लेकिन अगर सोचिए कि वह खोई हुई चीज आपको  वापस मिल जाए और वह भी सही सलामत। ब्रिटेन में भी एक संगीतकार इस मामले में काफी  भाग्यशाली रहा, क्योंकि उसका करोड़ों रुपए का वायलिन उसे सही सलामत वापस मिल गया।

दरअसल यह वायलिन कुछ समय पहले ट्रेन से चोरी हो गया  था। जिसके बाद अब वह उसे फिर से वापस मिल गया है। इस वायलिन की सबसे खास बात यह है कि यह लगभग 310 साल पुराना है और इसकी कीमत भी आम वायलिन की तरह नहीं बल्कि 2.28 करोड़ रुपए है। ऐसे में जब चोर ने इस वायलिन को उसके मालिक को लौटाने का फैसला किया, तो मामला जानकर लोग काफी हैरान रह गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुतिबक जिस संगीतकार का वायलिन चोरी हुआ था, उसका नाम स्टीफन मॉरिस है। जो कि 22 अक्टूबर को लंदन स्थित विक्टोरिया रेलवे स्टेशन से ऑरपिंगटन रेलवे स्टेशन जाने वाली ट्रेन में सफर कर रहे थे। वह रास्ते में पेंग ईस्ट रेलवे स्टेशन पर उतर गए लेकिन वह अपना कीमती वायलिन ट्रेन में ही भूल गए।

जिसके बाद उन्होंने  पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई, तो सीसीटीवी फुटेज में यह बात पता चली कि एक व्यक्ति को ब्रोमले साउथ रेलवे स्टेशन पर सेंट मैरी क्रे रेलवे स्टेशन की  ओर जाने वाली ट्रेन में बैठते देखा गया है। मामले की जांच चल ही रही थी कि वायलिन को अपने साथ ले जाने वाले शख्स ने मॉरिस को ट्विटर पर मैसेज भेजा और वायलिन लौटाने कि इच्छा प्रकट की और इसके बाद उसने वह वायलिन उसे लौटा दिया।