Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीसीसीआई की ओर से नोटिस मिलने के बाद शांता रंगास्वामी ने अपने पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। बीते अगस्त माह में भारतीय टीम के मुख्य कोच का चयन करने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों के खिलाफ बीसीसीआई में शिकायत की गई थी। दरअसल मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने समिति के अध्यक्ष कपिल देव और दोनों सदस्य अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी के खिलाफ हितों के टकराव मामले को लेकर शिकायत की थी।

जिसके बाद बीसीसीआई के एथिक ऑफिसर डीके जैन ने तीनों के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा था, जिस पर तीनों को 10 अक्टूबर से पहले ही अपना जवाब दाखिल करना है। वहीं इस मामले के बाद समिति की महिला सदस्य और पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान शांता रंगास्वामी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल समिति के तीनों ही सदस्यों पर आरोप लगा है कि वह एक समय में एक से ज्यादा पदों पर आसीन हैं।

जिसके बाद शांता रंगास्वामी ने इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन का डायरेक्टर पद भी छोड़ दिया है। रंगास्वामी ने कहा है कि उनके पास कई योजनाएं हैं, इसलिए उन्होंने यह पद छोड़ने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने सीएसी की समिति का सदस्य होने पर कहा है, कि यह उनके लिए सम्मान की बात थी। उन्होंने अपना इस्तीफा रविवार को प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी को ईमेल के जरिए भेजा है।