Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कटरा पहुंचने में अब श्रद्धालुओं को लगेगा और भी कम समय, शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस की बुकिंग

नई दिल्ली। वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए नवरात्रि की शुरुआत पर ही बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल दिल्ली से कटरा तक जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह ट्रेन 5 अक्टूबर को कॉमर्शियल रूप से शूरू हो जाएगी। बताते चलें कि दिल्ली-कटरा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को गृह मंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इस ट्रेन के शुरू होने के बाद श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत होगी। इस यात्रा को वंदे भारत एक्सप्रेस के जरिए श्रद्धालु मात्र 8 घंटे में ही पूरा कर सकेंगे। जबकि पहले इस यात्रा में 12 घंटे का समय लगता था। बताते चलें कि इसके पहले दिल्ली- बनारस के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

वहीं अब दिल्ली से कटरा को चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6 बजे चलेगी और दोपहर लगभग 2 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पहुंच जाएगी। वहीं कटरा से वापसी के समय यह ट्रेन दोपहर बाद 3 बजे चलेगी और रात में लगभग 11 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी। इस दौरान यह ट्रेन बीच में लुधियाना, अंबाला कैंट और जम्मूतवी स्टेशनों पर भी रुकेगी। इस ट्रेन के शुरू होने के श्रद्धालुओं के यात्रा करने में 4 घंटे का समय कम हो जाएगा।