Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, एक आंतकी को…..

नई दिल्लीः कश्मीर से धारा-370 हटने के बाद आतंकी जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में है। इसको लेकर सुरक्षाबल भी हाई अलर्ट पर हैं। रविवार को कश्मीर पुलिस ने बारामुला से एक आतंकी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है, जिसके तार जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े हुए हैं। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। एजेंसियां उससे पूछताछ में जुटी हुई हैं।

काबिलेगौर है कि जम्मू-कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा 5 अगस्त को अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए आंतकी यहां बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। इसे लेकर खुफिया एजेंसी लगातार अलर्ट जारी कर रही हैं और सुरक्षाबल एकदम मुस्तैद हैं। इसी का नतीजा है कि आज घाटी को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया गया।

केंद्र सरकार शांति व्यवस्था और विकास के लिए तेजी से काम कर रही है। आतंकी सरकार की मेहनत पर पानी फेरना चाहते हैं। यहां जल्द ही ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के चुनाव होने वाले हैं। आतंकी नहीं चाहते की यह चुनाव हो। यही कारण है कि शनिवार रात को उन्होंने अनंतनाग में एक पंच को उसके घर में घुसकर गोलियों से भून दिया। इससे पहले अनंनतनाग में ही शनिवार को सुबह आतंकियों ने जिला उपायुक्त कार्यालय पर ग्रेनेड फेंक दिया था। इस हमले में 10 लोग घायल हो गए थे। उन्होंने 12 घंटों में दो वारदात को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि, जैश-ए-मुहम्मद पहले भी कश्मीर समेत भारत में आतंकी हमला करा चुका है। वैश्विक आतंकी मसूद अजहर इसका मुखिया है। फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश ने ही अंजाम दिया था। पुलवामा हमले के बाद मसूद अजहर को एक दशक बाद भारत ने यूएन में वैश्विक आतंकी घोषित कराया था। मसूद, इससे पहले भारत में संसद, पठानकोट जैसे अन्य कई हमलों को अंजाम दिया था। मसूद मई में वैश्विक आतंकी घोषित हुआ।