Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राजकोट में रोहित लिखेंगे कामयाबी की नई इबारत, मैदान पर उतरते ही रच देंगे इतिहास

 

 

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जा रही है। श्रृंखला में बांग्लादेश ने 1-0 से बढ़त बना रखी है। श्रृंखला का दूसरा मैच राजकोट (गुजरात) में होना है। इस मैच में उतरते ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे। वह 100 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। ओवरऑल वह दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बनेंगे।

दरअसल, दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 मैच तक रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए कुल 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं। राजकोट में दूसरे टी20 मैच में उतरते ही वे भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं ओवरऑल की बात करें तो 100 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बनेंगे। पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक 111 टी-20 मैचों के साथ इस फॉर्मेट में शीर्ष पर मौजूद हैं। जबकि 99 मैच खेलने को लेकर रोहित पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

इससे पहले रोहित शर्मा ने दिल्ली में खेले गए टी20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में मैदान पर उतरते ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा था। धोनी ने भारत के लिए कुल 98 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले थे।

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में 99 टी-20 मैचों में 2452 रन बना चुके हैं। वह इस प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में नंबर एक पर हैं। उन्होंने पिछले मैच में नौ रन बनाने के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा था, जिनके 72 मैचों में 2450 रन हैं।