Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, धोनी को छोड़ दिया पीछे

 

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में मैदान पर उतरते ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। रोहित भारत की तरफ से 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले पुरूष क्रिकेटर बन गए हैं।

हालांकि रोहित से पहले महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर एकमात्र अन्य भारतीय हैं जिन्होंने 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

रोहित शर्मा के अलावा, पूर्व कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी ने 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। पाकिस्तान के शोएब मलिक एकमात्र ऐसे पुरुष क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 100 से अधिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। शोएब ने 111 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश ने रविवार को भारत को दिल्ली में खेले गए तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 मैच में सात विकेट से हराया था। यह जीत खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बांग्लादेश की भारत पर पहली जीत थी।

पहला मैच हारने के बाद, कप्तान रोहित ने बुधवार को कहा कि टीम का ध्यान सामूहिक रूप से प्रदर्शन करना है। उन्होंने यह भी कहा कि पहले टी 20 आई के लिए दिल्ली में स्थितियां आदर्श नहीं थीं।