Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज है क्रिकेट की दुनिया के हिटमैन का बर्थडे, कभी इस वजह से जाने वाले थे जेल

आज भारतीय क्रिकेट टीम के अहम बल्लेबाज रोहित शर्मा का जन्मदिन है. आज वे अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. मुंबई के रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर्स के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं. वनडे इंटरनेशनल में रोहित के नाम एक या दो नहीं, बल्कि तीन दोहरे शतल लगाने का दिलचस्प रिकॉर्ड है. इसके अलावा साल 2014 में ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 264रनों की पारी खेली. और वनडे में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए.

पड़ोसी के शीशे तोड़ने के चक्कर में आ गयी थी पुलिस

रोहित बचपन में क्रिकेट खेल रहे थे तो बल्लेबाजी करते समय उसके शॉट से एक पड़ोसी के घर का शीशा टूट गया. पुलिस आई, वह उसे जेल में भेजना चाहती थी.
रोहित  ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘मेरे परिवार को क्रिकेट हमेशा से पसंद रहा है. एक दिन में हम लगभग 16 घंटे क्रिकेट देखते. मेरे सभी चाचा और बुआ क्रिकेट खेलते थे. बड़े स्तर पर नहीं, लेकिन स्कूली स्तर पर. ये सभी मेरे खेल में भी शामिल थे. मैंने बचपन में क्रिकेट खेलते समय बहुत से घरों के शीशे तोड़े. एक बार मेरे खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई.’

अनोखी लव स्टोरी

रोहित शर्मा को भी रितिका सजदेह से मोहब्बत हुई और 6 साल तक एक-दूसरे को जानने के बाद आखिरकार उन्होंने शादी करने का निर्णय ले ही लिया.रितिका हमेशा बुरे वक्त में रोहित के साथ खड़ी होती हैं और हौसला बढ़ाती है. अब श्रीलंका के खिलाफ उस मैच को याद कीजिए जब रोहित ने दोहरा शतक लगाया था.रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली वनडे में करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा. उनकी पत्नी इस मौके पर इमोशनल हो गईं. इस दिन इनकी शादी की दूसरी सालगिरह भी थी. इस मौके पर डबल सेंचुरी लगाकर रोहित ने अपनी पत्नी को शानदार तोहफा दिया.