Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली में रिकॉर्ड मूसलाधार बारिश से नालों से लेकर सड़कें तक ब्लॉक, जगह-जगह लगा लंबा जाम

[ad_1]

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार रात से हो रही रिकॉर्ड मूसलाधार बारिश से विभिन्न इलाकों में जलभराव के कारण आईटीओ, लक्ष्मी नगर, मिंटो ब्रिज और द्वारका-पालम फ्लाईओवर सहित कई जगहों पर लंबा जाम लगने से यातायात बाधित हो गया। बारिश के कारण सड़कों और सभी निचले इलाकों में जलजमाव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव की वजह से दिल्ली ट्रैफि पुलिस ने कई अंडरपास बंद कर दिए हैं और यात्रियों को इस बारे में सूचित करते हुए इन रास्तों से बचकर चलने को कहा है।

दिल्ली के सफदरजंग में शुक्रवार रात 2.30 से शनिवार सुबह 5.30 बजे के दौरान 73.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि इसी अवधि में पालम में 11 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, आईटीओ, आजाद मार्केट अंडरपास, मिंटो ब्रिज, मूलचंद अंडरपास, पुल प्रह्लादपुर अंडरपास सहित कई इलाकों में जलजमाव के कारण यातायात बाधित है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर, फरीदाबाद, गाजियाबाद, इंदिरापुरम और आसपास के क्षेत्रों के कई स्थानों पर मध्यम और मूसलाधार बारिश जारी रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने तथा तेज हवाओं के साथ विभिन्न इलाकों में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया था।
न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार है।

 लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने कहा कि उसके कर्मी जलभराव की समस्याओं को प्राथमिकता से सुलझा रहे हैं। पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि विभाग के कर्मी समस्या को सुलझाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि सुबह के वक्त बहुत तेज बारिश हुई, इसके कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया। हमारे कर्मी इसे ठीक करने में जुटे हैं और हम हालात पर नजर रख रहे हैं।

वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने कई ट्वीट किए जिनमें कहा कि मिंटो ब्रिज पर जलभराव के कारण यातायात बंद किया गया है, कृपया यहां जाने से बचें। इसमें आगे कहा गया, कि जलभराव के कारण मूलचंद अंडरपास पर यातायात प्रभावित है। आजाद मार्केट अंडरपास को 1.5 फुट जलभराव के कारण बंद किया गया। भारी बारिश के कारण पुल प्रह्लादपुर अंडरपास, लाजपतनगर, जंगपुरा, आईटीओ, प्रगति मैदान, संगम विहार, रोहतक रोड, मंगोलपुरी, किराड़ी और मालवीय नगर में भी सड़कों पर जलभराव की समस्या हुई। दक्षिण दिल्ली में महरौली-बदरपुर रोड पर जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ है। 



[ad_2]
Source link