Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रहाणे ने पुजारा का किया बचाव, कहा…

 

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले, भारत के उप-कप्तान अजिंक्या रहाणे ने गुरुवार को चेतेश्वर पुजारा का बचाव करते हुए कहा कि पुजारा पहले टेस्ट में वास्तव में रन बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की और उनके सभी गेंदबाजों ने किसी भी तरह की ढीली गेंद नहीं फेंकी।

पुजारा को वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में धीमी गति से बल्लेबाजी करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने 123 गेंदों पर केवल 22 रन बनाए। भारत यह मैच दस विकेट से हार गया। मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में यह भारत की पहली हार थी।

रहाणे ने दो मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट से पहले संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि व्यक्तिगत रूप से न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की। पुजारा मेरे अनुसार नहीं टिके। उन्हें रन बनाना था। उनके सभी गेंदबाजों ने किसी भी तरह की ढीली गेंद नहीं फेंकी। ऐसा हो सकता है, कोई भी बल्लेबाज खराब फॉर्म से गुजर सकता है। सभी का खेल पूरी तरह से अलग है। एक टीम के रूप में, हमें यह पता लगाना होगा कि हम वास्तव में बीच में कैसे खेलते हैं।”

उन्होंने कहा, “वेलिंग्टन में जो भी मिला, हमने वही हासिल किया। भारत ए ने यहां खेला। हनुमा ने हमें बताया कि यह विकेट ज्यादा अच्छा खेलता है, इस विकेट पर अच्छी गति और उछाल है। महत्वपूर्ण बात यह होगी कि खुद पर भरोसा रखें और पहले टेस्ट मैच के बारे में न सोचें।”

रहाणे ने यह भी कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में प्रत्येक टेस्ट मैच मायने रखता है और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दूसरे टेस्ट में 60 अंक हासिल करना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में बने रहना वास्तव में मायने रखता है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में हर टेस्ट महत्वपूर्ण होता है। इसलिए यदि हम यहां एक भी टेस्ट जीतते हैं, तो हम यहां से बहुत आगे होंगे क्योंकि 60 अंक दांव पर हैं। हम लंबे समय के बाद यहां खेल रहे हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट में तीन विकेट लिए। हालांकि, वह बल्ले से एक छाप छोड़ने में असफल रहे। परिणामस्वरूप, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि टीम प्रबंधन रवींद्र जडेजा को अधिक संतुलन प्रदान करने के लिए दूसरे टेस्ट मैच में मौका दे सकता है।

दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 29 फरवरी से चार मार्च तक खेला जाएगा।