Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी ने ट्वीटर के जरिए बताया कि 9 बजे, मैं कनाडा के मरखम में एक कार्यक्रम में अपनी टिप्पणी साझा करूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम लगभग 9 बजे, मैं कनाडा के मरखम में एक कार्यक्रम में अपनी टिप्पणी साझा करूंगा, जहां सनातन मंदिर सांस्कृतिक केंद्र में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। यह भारत के साथ सांस्कृतिक संबंधों को गहरा करने के लिए हमारे डायस्पोरा द्वारा एक महान पहल है।

पीएम मोदी तीन देशों की यात्रा पर जाएंगे : प्रधानमंत्री मोदी ने तीन देशों की यात्रा से पहले कई मुद्दों पर बात की। जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की यात्रा पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनकी इस यात्रा का मकसद यूरोपीय देशों से सहयोग की भावना को सुदृढ़ करना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि शांति और समृद्धि के लिए भारत की चाह में यूरोपीय साझेदार प्रमुख साथी हैं. इस साल प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है पीएमओ ने कहा कि इस बैठक में दोनों देशों के कई मंत्री शामिल होंगे। पिछले वर्ष दिसंबर में सत्ता में आए शॉल्ज के साथ यह मोदी की पहली बैठक होगी।इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और चांसलर शॉल्ज व्यापारिक सम्मेलन को भी संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे, प्रधानमंत्री मोदी जर्मनी में भारतीय समुदाय के साथ भी संवाद करेंगे।