Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुख्यमंत्री योगी ने अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति सुचारू रखने के दिए निर्देश

सीएम योगी ने अक्षय तृतीया,  ईद और परशुराम जयंती पर  उत्तरप्रदेश में बिजली आपूर्ति सुचारू रखने के लिए निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा है कि त्योहारों पर अनावश्यक बिजली कटौती नही होना चाहिए। धार्मिक स्थलों के आसपास स्वच्छता, पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं। लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखा जाए। बिजली आपूर्ति पर सीएम योगी ने दिल्ली में मंथन किया।


सीएम योगी ने रविवार को की बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए। प्रदेश में बिजली संकट का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि शनिवार को दिल्ली यात्रा के दौरान उनकी गृह मंत्री अमित शर्मा, ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ बिजली आपूर्ति   के संबंध में सकारात्मक बातचीत हुई। तीनों मंत्रियों ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। योगी ने बताया कि कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे अतिरिक्त रैक देने जा रहा है। साथ ही भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी मिलेगी। ऐसे में प्रदेश में बिजली आपूर्ति और बढ़ने की संभावना है। मुख्यमंत्री ने उर्जा विभाग और पावर कार्पोरेशन के अधिकारियों को रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। कहा कि फिल  हाल स्थिति सामान्य है और सभी क्षेत्रों को रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।