Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी ने पेश की सादगी की ऐसी मिसाल, जिसे देख आप भी कहेंगे- वाह!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सादगी भरे अंदाज के लिए जाने जाते हैं। यही नहीं इस बात के उदाहरण हमें कई मौकों पर देखने को भी मिले हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने फिर से कुछ ऐसा ही किया और सभी का दिल जीत लिया। दरअसल पीएम मोदी रूस के दो दिवसीय दौरा खत्म करके शुक्रवार को भारत लौटे हैं।

इस दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी ने सादगी की ऐसी मिसाल पेश की, जिसने वहां मौजूद सभी का दिल जीत लिया। दरअसल, वापस लौटने से पहले फोटो सेशन के लिए एक कार्यक्रम की व्यवस्था की गई थी और उनके लिए खास तौर पर सोफा लगाया गया था। हालांकि पीएम मोदी ने सोफे पर बैठने से इनकार करते हुए बाकी लोगों के साथ कुर्सी पर ही बैठने का फैसला किया।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। एक मिनट के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी फोटो सेशन के लिए एक हॉल में पहुंचते हैं। यहां उनके बैठने के लिए अलग से सोफे लगाए गए हैं। जबकि बाकी लोगों के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई थी। लेकिन जैसे ही पीएम मोदी आए और उन्हें सोफे पर बैठने के लिए कहा गया, तो उन्होंन साफ मना कर दिया। इसके बाद पीएम मोदी ने तुरंत वहां मौजूद अधिकारियों को इसे हटाने के लिए कहा और फिर वह सबके साथ कुर्सी पर ही बैठ गए।