Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

OMG!! एक या दो नहीं इस शख्स ने इस वजह के चलते की 29 शादियां, वजह उड़ा देगी होश

शादी एक ऐसा टॉपिक है जिसे बारे में हर कोई कई तरह की बातें बताता है, लेकिन अगर हम शादी के बारे में कहें तो लोग हमेशा एक ही शादी करतें हैं, लेकिन ये भी सत्य है कि भारतीय सम्विधान में एक शख्स को एक ही शादी की इजाजत दी गई है 

बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जो एक शादी के बाद दूसरी कर लेते हैं और वही उन पर भारी भी पड़ती है. लेकिन आज हम कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि 10 या 20 भी ज्यादा बार शादी की है.

आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन यही सच भी है. आइये जानते हैं उनके बारे में.  

रिकॉर्ड बनाने के लिए की 29 शादियां

कैलिफोर्निया के गलियन वोल्फे ने हाइएस्ट मैरिज का रिकॉर्ड बनाने के लिए 29 शादियां की. उनकी सबसे कम चलने वाली शादी 19 दिन की और सबसे ज्यादा चलने वाली 11 साल की है. मजेदार बात ये है कि वोल्फे की आखिरी पत्नी ने भी सबसे ज्यादा शादी का रिकॉर्ड बनाने के लिए उनसे शादी की थी.

23 बार शादी

68 साल की लिंडा वोल्फे ने अपने जीवन में 23 बार शादी की है. उन्होंने पहली शादी 16 की उम्र में की थी. वे कहती है कि मैं शादी करने के लिए एडिक्टेड हो गई थी. अगर बेस्ट हस्बेंड की बात करूं तो वह जेक गोर्ले बेस्ट था. 

सही पार्टनर की तलाश में की 53 शादियां

मलेशिया के कमारूद्दीन मोहम्मद ने अपने मरने से पहले 53 शादियां की थी. उन्होंने आखिरी शादी 2004 में खादीजाह उद्दीन से की. जो कि उनकी पहली बीवी भी थी जिन्हें कमारूद्दीन ने एक साल के बाद तलाक दे दिया था. वे बताते थे कि मैं एक प्लेबॉय नहीं हूं, मैं सही पार्टनर की तलाश कर रहा था. उनकी आखिरी शादी बेहद सफल रही, जो 20 साल चली. उन्होंने इंग्लिश और थाई महिलाओं से शादियां की थी.

इस आदमी की है तीन पत्नियां और 24 बच्चे

जोई डारगर ने दो जुड़वा बहनों और पत्नियों की ही कजिन से शादी की है. हालांकि अमेरिका में बहुविवाह इलीगल है. शादी के बाद चर्च ने जोई का विरोध किया. लेकिन जोई तीन पत्नियों और बच्चों के साथ अपने घर में आराम से रहते हैं.