Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा,हुई दो की मौत

लखनऊ|

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर फतेहाबाद टोल प्लाजा के पास शनिवार की सुबह एक टूरिस्ट बस बेकाबू हो गई। बस ने पहले रैलिंग में टक्कर मारी। उसके बाद तीन टोल कर्मियों और एक फूल वाले को चपेट में लेते हुए पुलिस की जिप्सी में जा घुसी। जिप्सी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के एस्कार्ट के लिए पुलिस लाइन से भेजी गई थी। एक सिपाही जिप्सी में ही फंसा रह गया। हादसे से एक्सप्रेस वे पर चीखपुकार मच गई। घायलों को इलाज के लिए आगरा भेजा गया है।

घटना शनिवार की सुबह करीब आठ बजे की है। टोला प्लाजा से दस मीटर पहले कर्मचारी अमर कांत पचौरी, सिक्योरिटी गार्ड सत्यवीर, कुशलपाल और फूलवाला सोनू खड़े थे। मुजफ्फरपुर (बिहार) से टूरिस्ट बस आ रही थी। ड्राइवर ने टोल के पास बस धीमी की। चर्चा है कि ब्रेक नहीं लगे। यह देख ड्राइवर ने सबसे आखिरी लाइन में बस को डाल दिया। बस रैलिंग को तोड़ते हुए आगे बढ़ी। सबसे पहले कर्मचारी अमर कांत पचौरी और फूल वाले सोनू को रौंदा। सिक्योरिटी गार्डों को टक्कर मारते हुए बस पुलिस की जिप्सी में जा घुसी। सिपाही ऐहतअली जिप्सी में बैठा हुआ था। अन्य दो पुलिस कर्मी अंकुर और वीरेंद्र चाय पीने के लिए गाड़ी से बाहर निकल आ आए थे। हादसे से चीख-पुकार मच गई। टोल कर्मचारियों के होश उड़ गए।

कर्मचारी अमरकांत पचौरी और फूलवाले सोनू ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया। सिपाही को जैसे-तैसे से जिप्सी से बाहर निकाला गया। जिप्पी कनस्तर बन गई थी। घायलों को इलाज के लिए आगरा भेजा गया। हादसे में बस में सवार खुशबू, अंजलि व दुर्गा प्रसाद भी जख्मी हुए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

न्यूज़ सोर्स:हिन्दुस्तान