Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचा पवन जल्लाद

 

नई दिल्ली। निर्भया मामले के दोषियों को फांसी देने के लिए जल्लाद पवन रविवार शाम पश्चिमी जिले स्थित तिहाड़ जेल पहुंच गया है। तिहाड़ जेल पहुंचने के बाद उसे जेल नंबर तीन में स्थित फांसी घर का निरीक्षण करवाया गया। सोमवार को जल्लाद पवन से डमी को फांसी दिए जाने का ट्रॉयल किया जाएगा, ताकि पवन फांसी की प्रक्रिया के दौरान मानसिक तौर पर तैयार रहे। निर्भया के दोषियों को तीन मार्च को फांसी दी जानी है।

निर्भया के दोषियों के जारी डेथ वारंट के मुताबिक तीन मार्च को चारों दोषियों को फांसी दी जाएगी। तिहाड़ जेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश जेल विभाग को पत्र लिखकर फांसी की तारीख की जानकारी देते हुए जल्लाद को दो दिन पहले जेल भेजने की बात कही थी। इसी के तहत एक मार्च की शाम जल्लाद पवन मेरठ से दिल्ली के तिहाड़ जेल पहुंच गया।
जेल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तिहाड़ जेल में फांसी को लेकर सभी तैयारी कर ली गई है। सोमवार को निर्भया के दोषियों से परिवारवालों की आखिरी मुलाकात भी कराई जा सकती है।