Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

निर्भया केस : दो दोषियों ने कोर्ट में लगाई अर्जी, तिहाड़ जेल पर जरूरी दस्तावेज देने में देरी का आरोप

 

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या के दो गुनहगारों ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर तिहाड़ जेल प्रशासन पर क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करने के लिए जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराने में देरी करने का आरोप लगाया है। उनकी याचिका पर कोर्ट 25 जनवरी को सुनवाई करेगा।

दो दोषियों अक्षय और पवन ने अपने वकील एपी सिंह के जरिए दायर याचिका में कहा है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करने के लिए जरूरी दस्तावेज अभी तक उपलब्ध नहीं कराए हैं।
उल्लेखनीय है कि 17 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी किया था। कोर्ट ने दोषियों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया है। उसके पहले भी पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ 22 जनवरी को फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी किया था।

इससे पहले 20 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के गुनहगार पवन की अर्जी खारिज कर दी थी। जस्टिस भानुमती की अध्यक्षता वाली बेंच ने गैंगरेप और हत्या के वक्त नाबालिग होने का उसका दावा ठुकरा दिया था।