Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मैरी कॉम ने जीत के बाद निखत जरीन से हाथ मिलाने से किया मना

 

नई दिल्ली। महिला ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स के अंतिम दौर में जीत दर्ज करने के बाद छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम ने अपनी प्रतिद्वंद्वी निखत जरीन से हाथ मिलाने से मना कर दिया। मैरी कॉम ने 51 किग्रा वर्ग में ज़रीन को 9-1 से हराया।

जरीन को हराने के बाद मैरी कॉम ने संवाददाताओं से कहा, “मैं उसके साथ हाथ क्यों मिलाऊँ? अगर वह चाहती है कि दूसरे उसका सम्मान करें तो उसे पहले दूसरों का सम्मान करना चाहिए। मुझे ऐसे स्वभाव वाले लोग पसंद नहीं हैं। रिंग के अंदर सिर्फ अपनी बात साबित करें, बाहर नहीं।” हालांकि, बाद में मैरीकॉम ने कहा कि वे गुस्से में थी। अब सब ठीक है।

दूसरी ओर, निखत ने कहा, ‘‘मैरीकॉम युवाओं के लिए आदर्श हैं। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने मैच के बाद ही नहीं मैच के दौरान भी मुझे गाली दी थी। उनके व्यवहार से दुखी हूं।’’ मुकाबले के दौरान बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अजय सिंह भी मौजूद थे। इस मामले पर उन्होंने कहा कि मैरीकॉम आदर्श बॉक्सर हैं। जोश में कभी-कभी ऐसा हो जाता है। मामले को तूल नहीं देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में जरीन ने टोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने के लिए ‘उचित अवसर’ की मांग की थी। 17 अक्टूबर को जरीन ने खेल मंत्रालय को बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के फैसले को चुनौती देते हुए लिखा था कि विश्व चैम्पियनशिप में सिर्फ स्वर्ण और रजत पदक विजेता खिलाड़ी ही ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए अपने आप चुने जाएंगे, लेकिन वह अब महिलाओं के लिए नियम बदल रहे हैं।”