Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीएए, एनसीआर, एनपीआर नोटबंदी से भी ज्यादा घातक : राहुल गांधी

 

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर को आपस में जोड़ते हुए इसे दूसरी नोटबंदी बताया और कहा कि यह देश के लिए घातक साबित होगा।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के केंद्रीय कार्यालय पार्टी के 135वें स्थापना दिवस कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया का बुनियादी विचार सभी गरीबों को भारत से बाहर करना है। उन्होंने कहा कि यह जो पूरा तमाशा हो रहा है, यह नोटबंदी-दो है, यह नोटबंदी से ज्यादा लोगों के लिए घातक साबित होगी। इसका नोटबंदी से दो गुना ज्यादा प्रभाव पड़ेगा।

डिटेंशन सेंटर को लेकर हुए विवाद में राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। भाजपा ने राहुल को झूठा बताते हुए कहा था कि असम में तीन डिटेंशन सेंटर कांग्रेस की सरकारों के दौरान बने हैं। इस पर राहुल गांधी ने आज कहा कि आपने मेरा ट्वीट देखा होगा। आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण देखा होगा जिसमें वह कह रहे हैं देश में कोई डिटेंशन सेंटर नहीं है। अब आप स्वयं निर्णय ले सकते हैं।”

कांग्रेस ने आज अपना 135वां स्थापना दिवस मना रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस अवसर पर पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। वहां पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल और कई अन्य नेता मौजूद थे।

कांग्रेस ने अपने ट्वि‍टर हैंडलर से ट्वीट कर कहा कि देश हमारे लिए सबसे पहले है। देश के प्रति बलिदान सर्वोपरि है। पार्टी के लिए स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान और आगे भी सबसे पहले भारत है।