Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी देने वाला शख्स राजस्थान से गिरफ्तार

 

 

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके ऑफिशियल ईमेल पर भद्दी भाषा में मेल करने के आरोप में साइबर क्राइम यूनिट ने आरोपित को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान लोहा खान, अजमेर निवासी मनीष सारस्वत (36) के रूप में हुई है। पुलिस ने मनीष के पास से वारदात में इस्तेमाल लैपटॉप भी बरामद कर लिया है।

आरोपित आईटी से बीई (इंजीनियरिंग) किए हुए है। शुरुआती जांच के बाद अधिकारियों का कहना है कि मनीष की दिमागी हालत ठीक नहीं लग रही है। उसकी काउंसलिंग कराकर उससे पूछताछ कर रही है। हालांकि पूछताछ के दौरान आरोपित मनीष दूसरे नेताओं के बारे में भद्दी भाषा का इस्तेमाल कर रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री के सरकारी ईमेल आईडी पर दो ईमेल आए। मेल करने वाले ने मुख्यमंत्री को भद्दी भाषा लिखकर बुरा-भला कहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम ऑफिस ने पुलिस मुख्यालय को शिकायत भेज दी, जिसके बाद मामला साइबर क्राइम यूनिट को भेज दिया गया। इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की गई। पुलिस ने ईमेल एड्रेस का आईपी एट्रेस पता किया तो उसके अजमेर से होने का पता चला। पुलिस की एक टीम को फौरन अजमेर रवाना कर दिया गया। वहां पुलिस ने लोहा खान, अजमेर इलाके से आरोपित मनीष सारस्वत को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने ईमेल करने की बात कबूल कर ली।

आरोपित ने खुलासा किया कि उसने गूगल की मदद से मुख्यमंत्री का ईमेल एड्रेस लेकर उनको भद्दे ईमेल किए थे। आरोपित ने बताया कि वह अपने माता-पिता के साथ रहता है। उसने आईटी से इंजीनियरिंग की है लेकिन वह पिछले काफी समय से बेरोजगार है। पुलिस से पूछताछ के दौरान आरोपित नेताओं से काफी नाराज दिखा। वह दूसरी पार्टियों के नेताओं को भी बुरा-भला कहता रहा। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को उनकी मानसिह स्थिति ठीक नहीं लग रही। हालांकि उसके परिजनों का कहना है कि आरोपित बिल्कुल ठीक है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।