Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेरा मसीहा ही मेरा कातिल निकला : अशोक तंवर

 

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद शायराना अंदाज में कहा, मेरा मसीहा ही मेरा कातिल निकला। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से मैंने कांग्रेस को बचाने का और आगे बढ़ाने का प्रयास किया। यह सभी को पता है कि मारने वाले कौन थे, लेकिन आज जो व्यवस्था है उसमें मेरा और मेरे बाकी साथियों का दम घुट रहा था।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की राजनीतिक हत्या कर दी गई है और कुछ की अभी की जा रही है। यह माहौल किसने बनाया, सभी को पता है। जो लोग देश से कांग्रेस मुक्त करने की बात करते हैं, उसमें बहुत से लोग कांग्रेस के अंदर हैं। मैंने बहुत से लोगों से बात कर यह चिट्ठी लिखी है, जिसमें मेरी और बाकी लोगों की व्यथा है।

तंवर ने कहा कि पांच साल तक वह लोग विदेशों में घूमते हैं और अचानक देवी-देवता की तरह प्रकट होते हैं। वो राक्षस हैं। कुछ लोग पिछले तीन साल से सो नहीं पा रहे। हमारे साथ अन्याय हुआ। अत्याचार हुआ। हमारा शोषण हुआ। हमें उनका कोई सहयोग नहीं मिला, वो खुद को बड़ा नेता कहते हैं, लेकिन चुनाव का नतीजा आने पर सब साफ होगा, कौन कितना बड़ा नेता है। उनके पास हजारों करोड़ रुपये होंगे। उन लोगों को मौका नहीं मिलता जो गैर-राजनीतिक जमीन से हैं।

तंवर ने कहा, हम एक महीने तक सोचते रहे। हमें हटा दिया। कोई बात नहीं, लेकिन जिन लोगों ने पांच साल तक संघर्ष किया, उनकी भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

खट्टर की चुटकी, नहीं लेंगे तंवर को

कांग्रेस में चल रही इस उठापठक पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने चुटकी लेते हुए कहा, कांग्रेस पूंजीपतियों की पार्टी है और ऐसे ही लोगों को आगे बढ़ाती है। तंवर को भाजपा में शामिल करवाने के सवाल पर सीएम ने कहा, हम तंवर को भाजपा में नहीं लेंगे। हालांकि खुद तंवर भी स्पष्ट कर चुके हैं कि वे भाजपा में शामिल नहीं होंगे। अपने साथियों के साथ विचार-विमर्श कर अपनी रणनीति तय करेंगे।

खट्टर ने कहा, कांग्रेस में तो टिकट भी बिकता है। भाजपा आम आदमी की पार्टी है और जमीन से जुड़े हुए लोगों को टिकट दिया है।