Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीएम केजरीवाल के फैसले को उपराज्यपाल ने पलटा, बोले- सबको मिलेगा दिल्ली में इलाज

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से हाल ही में दिए गए एक फैसले को उपराज्यपाल ने पलट दिया है। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला किया था कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के ही कोरोना मरीजों को इलाज मिलेगा। जिस पर अब दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल के इस फैसले को पलट दिया है।

खबरों के मुताबिक उपराज्यपाल ने डीडीएमए चेयरपर्सन होने की हैसियत से संबंधित विभागों और प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाहरी राज्य के किसी भी व्यक्ति को इलाज से मना न किया जाए।

हालांकि उपराज्यपाल के इस फैसले से दिल्ली के बाहर के कोरोना मरीजों और उनके परिवारों को राहत मिलेगी, जो कोरोना महामारी के दौरान इलाज की मांग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते रविवार को यह फैसला सुनाया था कि दिल्ली में दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों और वहां के मरीजों का ही इलाज होगा।

जबकि दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा। उन्होंने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली कैबिनेट ने यह फैसला लिया था। हालांकि अब उपराज्यपाल ने इस फैसले को पलट दिया है।

गौरतलब हो कि इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा था कि जून के अंत तक 15 हजार कोरोना मरीजों के लिए बेड की जरूरत होगी। एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार आगे का फैसला लेगी और दिल्ली सरकार के अस्पतालों और निजी अस्पतालों में केवल स्थानीय लोगों का ही इलाज होगा।